+86-579-86358770sales@cgdq.cc

उत्पाद श्रेणी

होम > प्रदर्शनी > सामग्री

काम सिद्धांत और केंद्रापसारक प्रशंसक के विवर्तनियों

केंद्रापसारक प्रशंसक

केंद्रापसारक प्रशंसक एक यांत्रिक ऊर्जा है कि यांत्रिक ऊर्जा के इनपुट पर निर्भर करता है, गैस के दबाव को बढ़ाने और पक्ष द्वारा गैस की ओर पहुंचाने है । केंद्रापसारक प्रशंसकों व्यापक रूप से वेंटिलेशन, धूल हटाने और कारखानों, खानों, सुरंगों, शीतलक टावरों, वाहनों, जहाजों और इमारतों के ठंडा करने में इस्तेमाल कर रहे हैं । बॉयलर और औद्योगिक भट्ठियों के वेंटिलेशन और वेंटिलेशन; शीतलक और एयर कंडीशनिंग उपकरण और घरेलू बिजली के उपकरणों में वेंटिलेशन; सुखाने और अनाज का चयन; एयर-होल विंड सोर्स और एयर-कुशन व्हीकल गैस और लैबोरेटरी ।

कार्य सिद्धांत

केंद्रापसारक प्रशंसक क्षमता ऊर्जा में काइनेटिक ऊर्जा परिवर्तित करने का सिद्धांत है, घूर्णन उत्तेजित देनेवाला का उपयोग करके गैस में तेजी लाने, तो decelerating और प्रवाह को बदलने के लिए संभावित ऊर्जा (दबाव) में काइनेटिक ऊर्जा परिवर्तित । एक एकल चरण केंद्रापसारक प्रशंसक में, गैस अक्षीय दिशा से उत्तेजित देनेवाला में प्रवेश करती है और गैस उत्तेजित देनेवाला के माध्यम से बहती है और रेडियल दिशा में है, तो विसारक में । विसारक में, गैस प्रवाह की दिशा और पाइप खंड के क्षेत्र में परिवर्तन हवा की गति मंदी, जो दबाव ऊर्जा में काइनेटिक ऊर्जा धर्मांतरित बढ़ जाती है । दबाव वृद्धि मुख्य रूप से उत्तेजित देनेवाला में हुई, विसारक प्रक्रिया के बाद । एक बहु चरण केंद्रापसारक प्रशंसक में, भाटा को अगले ब्लेड में हवा का प्रवाह बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है, उच्च दबाव में जिसके परिणामस्वरूप ।

कार्रवाई

केंद्रापसारक प्रशंसक और टरबाइन कंप्रेसर के कार्य सिद्धांत मूलतः एक ही हैं, सब कम गैस प्रवाह की दर के कारण है, दबाव छोटे परिवर्तन, आम तौर पर गैस की मात्रा के परिवर्तन पर विचार करने की जरूरत नहीं है, अर्थात् असंपीड्य द्रव हैंडलिंग के रूप में गैस । केंद्रापसारक प्रशंसक दो प्रकार में बनाया जा सकता है: दाएं और बाएं । मोटर की ओर से सामना: उत्तेजित देनेवाला दक्षिणावर्त जाता है, जो सही रोटरी प्रशंसक कहा जाता है; उत्तेजित देनेवाला anticlockwise बदल जाता है, बाएं घूर्णन प्रशंसक बुलाया ।

टेक्टोनिक

केंद्रापसारक प्रशंसक आवरण, धुरी, उत्तेजित देनेवाला, असर ड्राइव तंत्र और मोटर से बना है ।

मामला: इस्पात की थाली ठोस और विश्वसनीय बनाया, अभिंन प्रकार और अर्द्ध खुले प्रकार में विभाजित किया जा सकता है, अर्द्ध खोलने के लिए आसान मरंमत ।

उत्तेजित देनेवाला: ब्लेड के होते हैं, सामने और प्लेट घुमावदार ।

रोटर: स्थिर संतुलन और गतिशील संतुलन चिकनी रोटेशन और अच्छा प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए किया जाना चाहिए ।

ड्राइव भाग: मुख्य शाफ्ट, असर बॉक्स, रोलिंग असर और चरखी (या युग्मन) ।


प्रासंगिक उद्योग ज्ञान