+86-579-86358770sales@cgdq.cc

उत्पाद श्रेणी

होम > प्रदर्शनी > सामग्री

पावर स्ट्रिप की तार रेखा को कैसे जांचें

सही सॉकेट कनेक्शन बाद के विद्युत माप की नींव है, सरेटेस्ट सर्किट विश्लेषक (61-164 (सीएन) ने चेक प्रोजेक्ट को पहले रखा, स्क्रीन पर प्रदर्शित तीन बिंदु, मापा सॉकेट कनेक्शन स्थिति बताया।

यह निर्धारित करने में कि नल लाइन और सुरक्षा ग्राउंड लाइन रिवर्स में जुड़ी हुई है, विश्लेषण अलग-अलग परिस्थितियों के अनुसार किया जाना चाहिए:

ए लाइन पर रिसाव संरक्षण उपकरण हैं।

यदि सॉकेट शून्य रेखा और सुरक्षा ग्राउंड लाइन के बीच कनेक्शन के बाद ग्राउंड लाइन पर वर्तमान दिखाया गया है तो सुरक्षा डिवाइस ट्रिगर किया जा सकता है।

बी। लाइन पर कोई रिसाव संरक्षण उपकरण नहीं है, लेकिन सर्किट या अन्य सॉकेट लोड के साथ लोड किया जाता है (विद्युत उपकरणों के साथ)

लोड के कारण, रेखा को तटस्थ रेखा दबाव ड्रॉप, यदि सॉकेट को शून्य रेखा और सुरक्षा के बाद जमीन पर मापा जाना है, तो अन्य सॉकेट की तुलना में जमीन वोल्टेज (61-164 सीएन वास्तविक माप कार्यों) के तटस्थ रेखा पर यह सॉकेट है कम;

सी। रेखा पर कोई रिसाव संरक्षण उपकरण नहीं है, और कोई अन्य विद्युत उपकरण या लोड बहुत छोटा नहीं है।

इस समय, कंडक्टर प्रतिबाधा (61-164 सीएन वास्तविक माप समारोह) का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है कि शून्य / जमीन उलट है या नहीं।

डी। रेखा पर कोई रिसाव संरक्षण उपकरण नहीं है, कोई अन्य विद्युत उपकरण या भार छोटे नहीं हैं, और जमीन कंडक्टर अन्य कंडक्टर से अलग नहीं है।

यदि कोई शून्य / ग्राउंड कनेक्शन है, तो इसे दीवार आउटलेट के बाहर नहीं पता लगाया जा सकता है और लोड होने के बाद "बी" स्थिति में मापा जाना चाहिए।

स्थान रेखा गलती।

यह पाया जाता है कि रेखा वर्चुअल कनेक्शन या उच्च प्रतिरोध बिंदु के लिए सबसे प्रभावी तरीका रेटेड लोड के साथ लाइन दबाव ड्रॉप को मापना है। SureTest? सर्किट विश्लेषक सबसे महत्वपूर्ण कार्य है: 5 ए, 8 ए, 10 एक सिमुलेशन लोड (220 वी वोल्टेज के बराबर, बिजली 1100 डब्ल्यू, 1760 डब्ल्यू, 2200 डब्ल्यू क्रमशः लोड) माप लाइन वोल्टेज ड्रॉप के, और सर्किट ब्रेकर को ट्रिगर नहीं करता है उपकरण चलाने, न केवल विद्युत लोड प्रवाह लाइन वोल्टेज को मापने की प्रक्रिया में प्रदर्शित करता है, बल्कि सटीक वोल्टेज ड्रॉप% डेटा भी सीधे देता है।

स्थान रेखा गलती बिंदु।

वास्तविक परीक्षण आमतौर पर स्विचबोर्ड के सबसे दूर बिंदु से शुरू होता है।

दबाव ड्रॉप माप के परिणाम इस प्रकार हैं:

ए। प्रत्येक आउटलेट का दबाव ड्रॉप सामान्य है (<5%), यह="" दर्शाता="" है="" कि="" रेखा="" सामान्य="">

बी। दो सॉकेटों को पढ़ने में काफी बदलाव आया है, यह दर्शाता है कि गलती दो सॉकेट के बीच है, और तार के कनेक्शन या कनेक्शन की जांच की जानी चाहिए;

सी, सॉकेट के बीच दबाव ड्रॉप में कोई स्पष्ट परिवर्तन नहीं है, लेकिन दूर तक आउटलेट दबाव ड्रॉप काफी दूर और निकट से है, दबाव ड्रॉप धीरे-धीरे घटता है, फिर लाइन आकार पतला पतला चुनकर बिजली वितरण की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता या लोड, तार व्यास की जांच करनी चाहिए, जब आवश्यक हो, तारों को बदलें;

डी। सॉकेट के बीच दबाव ड्रॉप में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं था, लेकिन दबाव ड्रॉप मूल्य हमेशा बड़ा था, यह दर्शाता है कि समस्या पहले संपर्क या वितरण प्लेट में ही थी।

अनुमानित लाइन ले जाने की क्षमता और बिजली की गुणवत्ता।

उपकरण के तीन वर्तमान मूल्य प्रदान करके, लोड क्षमता की सॉकेट को मापकर जल्दी अनुमान लगाया जा सकता है, उदाहरण के लिए: एक एयर कंडीशनिंग आउटलेट 16 ए के लिए वर्तमान रेटेड है, जब तक 8 लोड लोड टेस्ट के साथ सॉकेट, 2 अर्थात् गुणा करके पढ़ना 16 लाइन दबाव ड्रॉप प्राप्त करें।

वोल्टेज के प्रभावी मूल्य को मापने के अलावा, 61-164 सीएन भी पीक मूल्य को माप सकता है, और दोनों के अनुपात की गणना करके, एसी वेवफ़ॉर्म के विरूपण को निर्धारित किया जाएगा और हार्मोनिक्स को मापा जाएगा।

मगरमच्छ क्लिप एडाप्टर के माध्यम से, सभी प्रकार के सॉकेट टर्मिनल का पता लगा सकते हैं (उदाहरण के लिए: रोशनी, बिजली के प्रशंसकों, आदि), तीन चरण चार तार प्रणाली (तीन चरणों के 1 चरण के बाद) से भी जोड़ा जा सकता है, उपाय जमीन वोल्टेज के लिए तटस्थ रेखा (शून्य), प्रारंभिक निर्णय क्या तटस्थ प्रवाह बहुत बड़ा है, यह निर्धारित करने में सहायता के लिए कि हार्मोनिक्स तीन गुना है या नहीं।

कंडक्टर प्रतिबाधा मापें।

वोल्टेज ड्रॉप मापन केवल लूप या उच्च प्रतिरोध बिंदुओं में एक चार्ज कंडक्टर लाइन और शून्य रेखा (चरण) को बताया जा सकता है, यह नहीं बताया गया है कि समस्या पर कौन से संचालक, यह भी नहीं बता सकते कि आपके पास उच्च प्रतिरोध ग्राउंडिंग लाइन है या नहीं। 61-164 सीएन कंडक्टर प्रतिबाधा माप समारोह, जो चरण रेखा, शून्य रेखा को माप सकता है और क्रमशः ग्राउंड लाइन प्रतिबाधा की रक्षा कर सकता है, ताकि आगे सटीक स्थान गलती के लिए सहायता प्रदान की जा सके।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि संरक्षित भूमि (पीई) लाइन के प्रतिबाधा को मापते समय 61-164 सीएन जमीन के तार पर परीक्षण प्रवाह लागू करने की आवश्यकता है। यदि रेखा में रिसाव रक्षक है, तो कार्रवाई ट्रिगर की जा सकती है। इसलिए, सुरक्षा उपकरण को मापने से पहले डिस्कनेक्ट या बाईपास किया जाना चाहिए, अन्यथा सटीक प्रतिबाधा डेटा प्राप्त नहीं किया जा सकता है।

फील्ड टेस्ट रिसाव संरक्षण (आरसीडी) प्रदर्शन।

जब "परीक्षण" बटन दबाया जाता है, तो उपकरण सॉकेट में संरक्षित ग्राउंड लाइन पर लगभग 30 एमए परीक्षण प्रवाह लागू करेगा और पावर ऑफ टाइमर शुरू करेगा। यदि लाइन पर सुरक्षा उपकरण ट्रिगर किया जा सकता है, तो सर्किट समय पर काट दिया जाएगा। चूंकि मापा गया पावर सॉकेट से 61-164 सीएन बिजली की आपूर्ति के बाद से, सर्किट उपकरण भी बिजली बंद होने पर काम बंद कर देता है, लेकिन लाइन पावर सप्लाई बहाल करने के बाद पावर डेटा स्वचालित रूप से सहेजा जाता है, डेटा का वर्ण एक सुरक्षात्मक डिवाइस प्रतिक्रिया समय होता है।

मीटर बिजली की आपूर्ति सीधे मापा आउटलेट से आता है, जो अपर्याप्त बैटरी पावर के कारण बैटरी को मापने और बदलने की परेशानी को बचाता है, जो अद्वितीय है।

एसी पावर वॉल सॉकेट न केवल विद्युत उपकरण का पावर गेट है, बल्कि बिजली आपूर्ति लाइन की गुणवत्ता की एक खिड़की भी है। उचित उपकरण और विधियों के साथ, विद्युत उपकरणों के बिजली आपूर्ति पर्यावरण को समझना और समय पर सुरक्षा खतरों को समझना महत्वपूर्ण है, जो विद्युत उपकरणों के संचालन और उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

44.jpg